बिजली न होने पर भी ठंडी हवा देता है ये शानदार AC, जाने इस खास AC के बारे में

एसी चलाने के बाद सभी को यही टेंशन होती है कि बिजली का बिल कितना आएगा । अगर आपसे कहा जाए कि अब एक एसी आ गया है, जो बिजली का बिल चलने के बाद भी '0' रहेगा।

एसी चलाने के बाद सभी को यही टेंशन होती है कि बिजली का बिल कितना आएगा । अगर आपसे कहा जाए कि अब एक एसी आ गया है, जो बिजली का बिल चलने के बाद भी ‘0’ रहेगा। जीरो यानी कि एसी चलाने के बाद भी बिजली का मीटर नहीं चलेगा। आपके लिए यकीन करना शायद मुश्किल हो सकता है, लेकिन ऐसा है। क्योंकि इस एसी को चलाने के लिए बिजली की जरूरत नहीं होती है। इसे सोलर एसी नाम दिया गया है।

सोलर एसी खरीदने के लिए आपको इंडिया मार्ट की ऑनलाइन शॉपिंग साइट पर जाना होगा। यहां से आप आसानी से सोलर एसी खरीद सकते हैं। यह 5 स्टार रेटिंग वाला एसी है। इसे 1 और 1.5 टन वेरिएंट में बेचा जा रहा है। इसकी खासियत को देखते हुए यह हॉट केक की तरह बिक रहा है। यह 100% सोलर एसी है जो हर तरह से बेहतरीन साबित होता है। सोलर एसी का प्रोडक्शन भी अब शुरू हो गया है।

कंपनी की ओर से मुंबई में सोलर एसी प्लांट लगाया गया है। कंपनी इस एसी को बैंक ट्रांसफर के बाद डिलीवर करती है। यह भुगतान प्राप्त होने के 8-15 दिनों के भीतर कंपनी को डिलीवर कर दिया जाता है। यह दिखने में बिल्कुल नॉर्मल एसी की तरह है। इसमें दो इनडोर और आउटडोर इकाइयां भी हैं। साथ ही यह वातावरण को साफ रखता है।

इंडिया मार्ट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार सोलर एसी बनाने वाली कंपनी की स्थापना वर्ष 2001 में हुई थी। कंपनी 2011 से अपने उत्पाद को ऑनलाइन साइट पर बेच रही है। इस कंपनी का नाम घोडेला शक्ति है। कंपनी कई राज्यों में अपने उत्पाद भी बेच रही है। लेकिन एक बात का ध्यान रखना बहुत जरूरी है कि इसे चार्ज करने के लिए धूप की सख्त जरूरत होती है।

Back to top button