तेजस्वी के तेज प्रहार से हिला विपक्ष, मुंगेर हिंसा पर पुलिस को बताया जनरल डायर

राजद नेता तेजस्वी यादव ने मुंगेर में पुलिस द्वारा आमजन पर लाठीचार्ज के मुद्दे पर प्रशासन पर जमकर जुबानी प्रहार किया।

बिहार चुनाव। राज्य में जहां एक तरफ पहले चरण के मतदान जारी हैं। कई बड़े नेताओं के भाग्य का फैसला आज कैद हो जाएगा। वहीं दूसरी तरफ महागठबंधन की तरफ से राजधानी पटना में प्रेस वार्ता आयोजित की गई। प्रेस वार्ता में राजद नेता तेजस्वी यादव ने मुंगेर में पुलिस द्वारा आमजन पर लाठीचार्ज के मुद्दे पर प्रशासन पर जमकर जुबानी प्रहार किया। उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश कुमार जो राज्य के गृह मंत्री भी हैं, वो क्या कर रहे थे। आगे उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने ट्वीट करने के अतिरिक्त क्या किया।

एसपी को तत्काल हटाने की मांग

विपक्ष पर बरसते हुए तेजस्वी ने कहा कि इस घटना में सीएम और डिप्टी सीएम से पूछना चाहते हैं कि मुंगेर पुलिस को जनरल डायर बनने की अनुमति किसने दी ? मुंगेर में पुलिस ने नौजवानों को घेर-घेर कर पीटा, बेकसूरों पर लाठियां बरसाईं गई। बिहार सरकार को यह बताना चाहिए कि पुलिस को क्रूरतापूर्वक लाठियां बरसाने की अनुमति किसने दी ? आगे बोलते हुए उन्होंने कहा कि मुंगेर की एसपी लिपि सिंह एक जदयू नेता की बेटी हैं, उन्हें तत्काल हटाया जाना चाहिए। साथ ही इस घटना की सेवानिवृत्ति न्यायाधीश से जांच कराने की मांग भी की।

निर्दयी कुमार व निर्मम मोदी की सरकार

प्रेस वार्ता के दौरान तेजस्वी के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मीडिया से बात करते हुए मुंगेर गोलीकांड की निंदा की। उन्होंने हमला बोलते हुए कहा कि बिहार में नीतीश कुमार नही निर्दयी कुमार और निर्मम मोदी की सरकार है। राज्य में बीजेपी सरकार को सांप सूंघ गया है। पीएम आज यानी बुधवार को फिर बिहार आ रहे हैं। यदि उनमें थोड़ा भी विवेक बचा है तो मां दुर्गा के भक्तों पर गोली चलाने वाली सरकार को बर्खास्त करके जाइएगा।

मुंगेर में हुई थी हिंसा

बता दें कि मुंगेर में मां दुर्गा के मूर्ति विसर्जन के दौरान हिंसा हो गई। जिसमें एक युवक की मौत हो गई जबकि छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिसके बाद बिहार में इस पर राजनीति तेज हो गई। महागठबंधन ने प्रशासन को जनरल डायर करार दिया। जिसको लेकर महागठबंधन की तरफ से प्रेस वार्ता आयोजित की गई। तेजस्वी के प्रहार के बाद विपक्ष की अभी तक कोई प्रतिक्रिया नही आई है।

Related Articles

Back to top button