बरेली : नकली नोटों का कारोबार करने के आरोप में दो लोगो को पुलिस ने किया गिरफ्तार, 100-100 रुपये के 897 नकली नोट बरामद

पुलिस के मुताबिक दोनों 30 हज़ार असली नोटों के बदले 1 लाख रुपए के नकली नोट देते है, मुखबिरों का जाल बिछाया गया था

नकली नोटों के बड़े खिलाड़ी

बहेड़ी थाना क्षेत्र में नकली नोटों का धंधा चल रहा था। धंधेबाज़ों ने बड़े नोट की जगह 100 रुपये के नोट बाज़ार में खपाना शुरू कर दिए थे। ताकि नकली नोटों को आसानी से मार्केट में फैलाया जा सके। इस नकली नोटों के बड़े खिलाड़ी उत्तराखंड के रुद्रपुर से यह धंधा चला रहे हैं।

अरसे से नकली नोटो के गोरख धंधे में संलिप्त

उत्तराखंड का रुद्रपुर काफी अरसे से नकली नोट माफिया का ठिकाना रहा है। बहेड़ी क्षेत्र के कई लोग इस धंधे में इनके हमराही रहे हैं । अब एक बार फिर बहेड़ी क्षेत्र में नकली नोट चलाए जाने का मामला सामने आया है। बहेड़ी पुलिस ने दो लोगों को पकड़ा जिनके पास से 100-100 के नकली नोट थे।पुलिस ने पूछताछ की तो दोनों ही नकली नोट के सौदागर निकले दोनों ही उत्तराखंड के रहने वाले हैं। पुलिस के मुताबिक दोनों ही काफी अरसे से नकली नोटो के इस गोरख धंधे में संलिप्त है।

मुखबिरों का जाल बिछाया

पुलिस को आरोपियों के पास से 100-100 रुपये के 897 नकली नोट बरामद किए है। पुलिस के मुताबिक कुछ दिनों से इस इलाके में नकली नोट खपाए जाने की सूचना मिल रही थी। जिसको देखते हुए मुखबिरों का जाल बिछाया गया था। और फिर पुलिस टीम को इन दोनों धंधेबाज़ों को पकड़ने में कामयाबी हासिल हुई।

पुलिस के मुताबिक इन दोनों ने बताया कि सिसई खेड़ा का रहने वाला लाडो उनको 30 हज़ार असली नोटों के बदले 1 लाख रुपए के नकली नोट देता है। नकली नोट के धंधे में कई और लोग लगे हुए हैं पुलिस ने दोनों के खिलाफ मुकदमा कायम कर जेल भेज दिया है।

राज कुमार अग्रवाल एसपी ग्रामीण बरेली

 

रिपोर्टर : फजलुर रहमान

Back to top button