आजमगढ़ : जिले में नहीं रुक रहा है धर्मांतरण का मामला, भूत-प्रेत का लालच देकर लोगों को फांसते थे जाल में

पुलिस के साथ अन्य पदाधिकारी पहुंचे, आरोपी सविता सिंह ने गाली-गलौज करना शुरू कर दिया

शहर कोतवाली के जोधीकापुर मोहल्ले में भूत-प्रेत की बाधा को दूर करने का लालच देकर धर्मांतरण करने का मामला प्रकाश में आया है। इस मामले में पुलिस ने मौके से धार्मिक पुस्तकों के साथ पति और पत्नी को हिरासत मे लेकर पूछताछ कर ही है। शहर कोतवाली के जोधी का पुरा मोहल्ले में रहने वाले बहादुर मौर्या के घर में धर्मांतरण की सूचना के बाद रविवार को विश्व हिन्दू परिषद के सदस्यों ने प्रार्थना सभा में भाग लिया।

इसकी वीडियों तैयार करने के बाद उसने संगठन के सदस्यों को भेजा। संगठन के पदाधिकारी शहर कोतवाली पुलिस के साथ मौके पर पहुचे। जहां एक व्यक्ति और महिला प्रार्थना सभा कर रहे थे। मौके पर करीब दो दर्जन लोग मौजूद थे। पुलिस ने मौके से बाइबिल ग्रन्थ सहित अन्य सामाग्रीयों को कब्जे में ले लिया। पति और पत्नी को हिरासत में लेकर कोतवाली आयी।

हिरासत में लिये गये आरोपियों मे नन्दू सिंह और उसकी पत्नी सविता सिहं निवासीगण उमरपुर थाना नोनहरा जिला गाजीपुर के रहने वाले है। विश्व हिन्दू परिषद के महामंत्री गौरव सिंह रघुवंशी ने बताया कि भूत-प्रेत का लालच देकर लोगों को अपने जाल में फंसाकर प्रार्थना सभा करने और धर्मांतरण किये जाने की जानकारी मिली थी। जिसके बाद एक सदस्य उनके सभा में शामिल हुआ और वीडियों बनाया।

जिसके बाद पुलिस के साथ अन्य पदाधिकारी पहुंचे थे। सविता सिंह ने गाली-गलौज करना शुरू कर दिया। पुलिस ने किसी तरह से दोनों लोगों को हिरासत मे लेकर कोतवाली पहुंची है और उनसे पूछताछ कर रही है।

गौरव सिंह रघुवंशी विश्व हिंदू परिषद ,महामंत्री

 

रिपोर्टर : अमन गुप्ता

Back to top button