मथुरा : हाथरस कांड में विदेशी फंडिंग मामलें में चार सदस्यों से पूछताछ करने मथुरा पहुंची ईडी

हाथरस कांड में विदेशी फंडिंग से जुड़ा मामला सामने आया है। ईडी मथुरा पहुंची है।

हाथरस कांड में विदेशी फंडिंग से जुड़ा मामला सामने आया था। ईडी मथुरा पहुंची है। अस्थाई जेल में बंद थे PFI के चार सदस्यों से पूछताछ करने पहुंची है ईडी। मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट ने मंगलवार को ED को परमिशन दी थी। संतुष्ट होने तक ED चारों आरोपियों से पूछताछ करेगी। CJM ने समय सीमा का कोई निर्धारण नही किया है। 

5 अक्टूबर को मांट टोल से  PFI के चार सदस्य पकड़े गए थे। हाथरस जाते वक्त चारो ओरोपियो की गिरफ्तारी हुई थी । हाथरस में सामाजिक उन्माद फैलाने वाली सामग्री भीआरोपियो से बरामद  हुई थी।

आपको बता दें कि  ED ने वेबसाइट के जरिये फंडिंग के मामले में अपनी छानबीन शुरू कर दी थी और जल्द मनी लांड्रिंग का केस दर्ज करने की तैयारी कर रही है।

इस वेबसाइट के जरिये की गईं सभी गतिविधियां अब जांच के घेरे में हैं। जानकारी के मुताबिक वेबसाइट के जरिए सोशल मीडिया पर भ्रामक व आपत्तिजनक पोस्ट की गई थीं। इस वेबसाइट के जरिए जस्टिस फॉर हाथरस के लिए मुहिम चलाई गई।

गाजियाबाद : गोद में चंद महीनों की ‘बिटिया’ और हाथों में ‘दफ्तर की फाइलें’, कुछ इस तरह की है इस IAS साहिबा की रोज की कहानी, निभा रही है माँ और ऑफिसर की जिम्मेदारी ..

हाथरस की पुलिस ने इस मामले में सेक्शन 153A के तहत भी केस दर्ज किया है। इसी धारा में PMLA का सेक्शन भी लागू होता है। एक बार अगर ED इस मामले में जांच आगे बढ़ाती है तो विदेशी फंडिंग को लेकर कई बातें सामने आ सकती हैं।

जिसमें वेब पॉर्टल के द्वारा किसे पैसा मिला। किसने दिया और कहां से आया जैसे तथ्यों पर जांच की जाएगी।
इसके लिए IT एजेंसीयों की मदद ली जाएगी। जिससे आईपी एड्रेस,ई-मेल आईडी, फोन नंबर, वेबसाइट, वेब लिंक का पता लगाकर उनके बीच की कड़ी का पता लगया जा सके। जानकारी के मुताबिक जांच एजेंसीयों के निशाने पर जो वेब पोर्टल है वो मुख्य रूप से अमेरिकी बेस्ड है।

संवादाता- कालीचरन बिन्दल

 

  • हमें फेसबुक पेज को अभी लाइक और फॉलों करें @theupkhabardigitalmedia 

  • ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @theupkhabar पर क्लिक करें।

  • हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्सक्राइब करें https://www.youtube.com/c/THEUPKHABAR

Related Articles

Back to top button