अद्भुत : इस परिवार में एक साथ तीन देवियों ने लिया जन्म, देखने के लिए लोगों का लगा तातां

नवरात्रों एक मां के कोख से तीन बच्चे जन्म ले और वो भी तीनों लड़कियां ये अपने आप मे अद्भुत संयोग है।

नवरात्रों एक मां के कोख से तीन बच्चे जन्म ले और वो भी तीनों लड़कियां ये अपने आप मे अद्भुत संयोग है। ऐसा ही पहला केस नोएडा के सीएचसी भंगेल से आया है ,जहां एक मां ने तीन बेटियों को जन्म दिया है। घर में नवरात्रों में आयी तीन देवियों से परिवार में खुशी का ठिकाना नहीं है। वही सीएचसी भंगेल के डॉक्टर और नर्सिग स्टाफ नार्मल डिलिवरी से ट्रिपल प्रेग्नेसी से बच्चियों के जन्म को उपलब्धि मान रहा है।

ये भी पढ़ें – वाह रे योगी सरकार की एनकाउंटर पुलिस, अपराधियों पर जोर नहीं और महिलाओं पर अत्याचार

अस्पताल में बेड पर लेटे ये तीनों बच्चों ने मंगलवार को जन्म लिया है। डॉक्टर मीरा बताती हैं कि मंगलवार सुबह निशा लेवरपेन के चलते यहां आई जिसके बाद हमने इनकी जांच की और भर्ती कर लिया। हमें उम्मीद बहुत कम थी कि ये नॉर्मल डिलेवरी हो पाएगी लेकिन फिर भी मैं और मेरी सहयोगी नर्स धन देवी, नर्स प्रिया, नर्स शालिनी की मदद ने इस डिलेवरी को ऑपरेशन से बचाया साथ ही हमने अपने यंत्र और तकनीक को भी तैयार रखा ताकि अगर ऑपरेशन की बात आये तो हम सफल हो सके। लेकिन मां की कृपा से आज नवदुर्गा के दिनों में तीनों बेटियों ने जन्म लिया और वो चारो जच्चा-बच्चा स्वस्थ्य हैं।

डॉक्टर यतेंद्र ने बताया कि 30 बर्षीय महिला निशा जोकि अपने पति के साथ फेज 2 स्थित नया गांव में रहती है ये परिवार जिला बदायूं यूपी का मूल निवासी है। निशा करीब 11 बजे सुबह के समय आई तो हमे चैकअप बाद पता चला कि वो तीन बच्चों को जन्म देने वाली है नॉर्मल डिलेवरी के हालात बहुत कम नजर आ रहे थे लेकिन हमारी डॉक्टर मीरा व उनकी सहयोगी सिस्टर की मदद से ये कोशिश की गई और नॉर्मल डिलेवरी सफल रही।

  • हमें फेसबुक पेज को अभी लाइक और फॉलों करें @theupkhabardigitalmedia 

  • ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @theupkhabar पर क्लिक करें।

  • हमारे यूट्यूब चैनल को अभी सब्सक्राइब करें https://www.youtube.com/c/THEUPKHABAR

 

Related Articles

Back to top button